शुक्रवार, 3 अप्रैल 2009

मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन...

03 अप्रैल 09
मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन
फिर भी, जब तू पास नहीं होती
खुद को कितना उदास पाता हूं
गुम से अपने होशो-हवास पाता हूं
जाने क्या धुन समाई रहती है
इक खामोशी सी छाई रहती है
दिल से भी गुफ्तगू नहीं होती
मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन...
फिर भी रात के खाली समय में
तेरी औकात सोचता हूं मैं
तेरी हर बात सोचता हूं मैं
कौन से फूल तुझको भाते हैं
रंग क्या क्या पसन्द आते हैं
खो सा जाता हूं तेरी जन्नत में
मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन...
फिर भी, एहसास से निजात नहीं
सोचता हूं तो रंज होता है
दिल को जैसे कोई डुबोता है
जिसको इतना सराहता हूं मैं
जिसको इस दर्जा चाहता हूं में
इसमें तेरी सी कोई बात नहीं
मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन...

9 टिप्‍पणियां:

वन्दना अवस्थी दुबे ने कहा…

सुन्दर रचना...बधाई..

बेनामी ने कहा…

भइया, लक्षण ठीकन हीं लग रहे हैं...ऐसा तो तभी होता है जब मर्ज दिल से जुड़ा हो...बहरहाल बढ़िया रचना..बधाई

बेनामी ने कहा…

मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन
फिर भी, जब तू पास नहीं होती
खुद को कितना उदास पाता हूं
गुम से अपने होशो-हवास पाता हूं

बढ़िया रचना...दिल को छू गई...

बेनामी ने कहा…

गुड है भइया...लगे रहिए...

Alpana Verma ने कहा…

तेरी हर बात सोचता हूं मैं
कौन से फूल तुझको भाते हैं
रंग क्या क्या पसन्द आते हैं
खो सा जाता हूं तेरी जन्नत में
itna sab kuchh jantey hain aap aur kahtey chahta nahin..ajab virodhabhaas hai!

डॉ. मनोज मिश्र ने कहा…

मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन...
क्या बात है भाई .बात चाहे जो भी है लेकिन रचना अच्छी बनी है .

अनिल कान्त ने कहा…

बहुत खूब ...

संगीता पुरी ने कहा…

बहुत खूब ...

mehek ने कहा…

जाने क्या धुन समाई रहती है
इक खामोशी सी छाई रहती है
दिल से भी गुफ्तगू नहीं होती
मैं तुझे चाहता नहीं लेकिन...
bahut hi sunder bhav hai rachana ke,bahut badhai.

http://